शिवपाल सावरिया-महान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव शहीदी दिवस के शहीदी दिवस पर शत शत नमन

 भारत माता के वीर सपूत जिन्होंने अपना सर्वस्व भारत की स्वतंत्रता के लिए समर्पित कर अपने प्राण दिए थे, स्वतंत्रता के लिए वतन पर कुर्बान होने वाले उन शहीदों को शहीदी दिवस पर हर वर्ष देशवासी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव की शहादत को आज के दिन सहृदय नमन किया जाता है. हमारा सभी देशवासियों से निवेदन है कि शहीदों के पदचिन्हों पर चलकर भारत माता का मस्तक ऊंचा करने में अपना योगदान अंकित करें. 

23 मार्च 1931 को भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को फांसी दी गई थी. इन तीनों देशभक्तों को अंग्रेजी अफसर सांडर्स की हत्या और सेंट्रल एसेंबली में बम फेंकने के आरोप में फांसी दी गई थी. फांसी सजा के लिए 24 मार्च का दिन तय किया गया था, लेकिन लोगों के विरोध से डरकर अंग्रेजी सरकार ने एक दिन पहले ही उन्हें फांसी दे दी गई, इससे आहत होकर देशवासियों ने जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन किया था. 

भारत माता के इन पराक्रमी सपूतों को आज भी देश के नौजवान अपनी प्रेरणा मानते हैं और इनके संघर्षों व आदर्शों पर चलते हुए देशभक्ति के पथ पर चलते हैं। अंग्रेजों ने भले ही हमारे इन तीनों वीर सपूतों को समय से पहले हमसे छिन लिया हो लेकिन इनकी कुर्बानी, इनके प्रेरक विचार और बुलंद क्रांतिकारी सिद्धांती आज भी हम सभी के दिलों में जिंदा है और आने वली पीढ़ी भी इनकी वीरता की दास्तां याद रखेगी।  

क्षेत्र की आम समस्याएँ एवं सुझाव दर्ज़ करवाएं.

क्षेत्र की आम समस्याएँ एवं सुझाव दर्ज़ करवाएं.

नमस्कार, मैं शिवपाल सावरिया आपके क्षेत्र का प्रतिनिधि बोल रहा हूँ. मैं क्षेत्र की आम समस्याओं के समाधान के लिए आपके साथ मिल कर कार्य करने को तत्पर हूँ, चाहे वो हो क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, समानता, प्रशासन इत्यादि से जुड़े मुद्दे या कोई सुझाव जिसे आप साझा करना चाहें. आप मेरे जन सुनवाई पोर्टल पर जा कर ऑनलाइन भेज सकते हैं. अपनी समस्या या सुझाव दर्ज़ करने के लिए क्लिक करें - जन सुनवाई.

हमसे ईमेल या मैसेज द्वारा सीधे संपर्क करें.

क्या यह आपके लिए प्रासंगिक है? मेसेज छोड़ें.